Upcoming South Indian Movies: जानें केजीएफ’ के अलावा बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएंगी ये साउथ फिल्में, इनके आगे फेल होगा बॉलीवुड

Upcoming South Indian Movies: जानें केजीएफ’ के अलावा बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएंगी ये साउथ फिल्में, इनके आगे फेल होगा बॉलीवुड

Upcoming South Indian movie, upcoming South movie, upcoming South films 2022

Upcoming South Indian movies: एक दौर था जब बड़ी फिल्में के नाम सोचते ही बॉलिवुड का नाम जबान पर आता था. लेकिन यह दौर साऊथ फिल्म इंडस्ट्री (south films) के नाम है. जिसने अपने भाग्य भरोसे नहीं खुद के दम और बेहिसाब मेहनत की वजह से पाया है. वही बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एड्स और कैंसर से भी बड़ी भयावह बीमारी नेपोटिज्म और परिवारवाद के वजह से मिट्टी में मिल रही है. और बहुत सारे रीजनल सिनेमा उपर की तरफ ग्रोथ कर रही है.

यह पोस्ट किसी भी फिल्म इंडस्ट्री के कंपेयर के लिए नहीं है. इस पोस्ट में हम जानेंगे की KGF चैप्टर 2 के जैसे आनेवाली साऊथ के बड़ी फिल्में के बारे में. जो फिल्मे अभी तक आई नही है लेकिन दर्शको के बीच में अपनी स्थान बना चुकी है. जिस फिल्म के आगे मुम्बईया अर्थात बॉलीवुड के फिल्मे भी फीकी पड़ने वाले है.

इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ साउथ फिल्मों का ही डंका बज रहा है. कोरोना के बाद जब सिनेमाघर खुले तो अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा द राइज’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया और इन दिनों ‘आरआरआर’ की आंधी चल रही है. ये दो फिल्में तो सिर्फ शुरुआत हैं. आने वाले समय में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की कई ऐसी फिल्में सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार हैं जिसके आगे बॉलीवुड बोना साबित होता हुआ नजर आ सकता है. आइए आपको टॉलीवुड की अपकमिंग फिल्मों के नाम बताते हैं.

1. केजीएफ: चैप्टर 2 (Upcoming South Film)

KGF: Chapter 2

केजीएफ: चैप्टर 2’ साल 2022 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है. इस फिल्म के जरिए रॉकी भाई एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देंगे. प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म का पहला पार्ट साल 2018 में रिलीज हुआ था, जिसने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. वही, उम्मीद है कि फिल्म का दूसरा पार्ट भी बंपर कमाई करेगा. ये फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज हो रही है, जिसमें यश, संजय दत्त, रवीना टंडन और प्रकाश राज जैसे कलाकार दिखाई देंगे.

देखे: केजीएफ चैप्टर 2 फूल मूवी रिव्यू

2. बीस्ट 2 (Upcoming South Film)

बीस्ट: (सोर्स सोशल मीडिया)

इस लिस्ट में पावर स्टार विजय की फिल्म ‘बीस्ट’ का नाम भी शामिल है, जिसका ट्रेलर हाल ही मे रिलीज हुआ है. फिल्म में विजय के साथ पूजा हेगड़े दिखाई देंगी. यह फिल्म 13 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. यानी इस पावर स्टार विजय और यश के बीच बॉक्स ऑफिस पर टक्कर देखने को मिलेगी क्योंकि एक दिन बाद ही ‘केजीएफ 2’ रिलीज होगी.

देखे: बीस्ट साऊथ मूवी का ट्रेलर

3. आदिपुरुष (Upcoming South Film)

आदिपुरुष: (सोर्स सोशल मीडिया)

प्रभास साउथ इंडस्ट्री के पॉपुलर अभिनेता हैं लेकिन ‘बाहुबली’ के बाद वह भी हिट फिल्म के लिए तरस रहे हैं. प्रभास फिल्म ‘आदिपुरुष’ में नजर आएंगे. इस फिल्म में प्रभास ‘राम’ के किरदार में दिखाई देंगे. ये फिल्म 12 जनवरी 2023 को रिलीज होगी. इस फिल्म में प्रभास के साथ सैफ अली खान और कृति सेनन नजर आएंगी.

देखे: आदिपुरूष साऊथ मूवी का ट्रेलर

4.आचार्य (Upcoming South Film)

आचार्य: (सोर्स सोशल मीडिया)

‘आरआरआर’ से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद राम चरण की अगली फिल्म ‘आचार्य’ रिलीज होने के लिए तैयार है. इस फिल्म में राम चरण के अलावा चिरंजीवी, काजल अग्रवाल, पूजा हेगड़े और सोनू सूद जैसे कलाकार एक साथ दिखाई देंगे. ये फिल्म 29 अप्रैल को रिलीज होगी.

देखे: आचार्य साऊथ मूवी का ट्रेलर

5. सालार (Upcoming South Film)

सालार फोटो (सोर्स सोशल मीडिया)

प्रभास की अपकमिंग फिल्मों में ‘सालार’ का नाम भी शामिल है. प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म में प्रभास के अलावा श्रुति हासन और जगपति बाबू दिखाई देंगे। ये फिल्म 14 अप्रैल को तमिल, हिंदी और मलयालम भाषा में रिलीज होने वाली थी. लेकिन 14 अप्रैल को प्रशांत नील के निर्देशन में बनी ‘केजीएफ 2’ आ रही है. ऐसे में ‘सालार’ की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया. अब प्रभास की ये फिल्म अगले साल ही रिलीज होगी.

देखे: सालार मूवी का ट्रेलर