RRR south movie Review 2022 in Hindi – देखे RRR साउथ मूवी 2022 का रिव्यू

RRR south movie Review 2022 in Hindi – देखे RRR साउथ मूवी 2022 का रिव्यू

RRR movie Review in Hindi: आज के इस आधुनिक दौर में साउथ का रीजनल सिनेमा बाकी सभी सिनामाओ को पछाड़ता हुआ आगे निकल रहा है. एक दौर था की हर कोई हिंदी सिनेमा (Bollywood) में काम करने के लिए लल्लाईत रहते थे. लेकिन अब रीजनल साउथ सिनेमा की तरफ हर कोई झुक रहा है. आज एस एस राजमौली साहब की फिल्म RRR के बारे में कुछ तड़कता और धड़कता हुआ अंदाज में जानेंगे.

आप सभी को बताना चाहते की बाहुबली , मगधीरा जैसे सुपर डुपर हिट देने वाले एस एस राजमौली साहब की डायरेक्शन बनी फिल्म RRR जिसका पूरा नाम Right Roar Rebolt है. इस फिल्म का कूल लागत 400 करोड़ है. और इस फिल्म का कूल राइट्स 890 करोड़ का बेचा जा चुका है. इसी से अंदाजा लगा सकते है की कितना खतरनाक आज का रिव्यू होने वाला है.

RRR मूवी का इंट्रोडक्शन

InformationRRR( Right Roar Rebolt)
Content-Typefilm
Film NameRRR( Right Roar Rebolt)
निर्देशक (Directed By) S.S. Rajamouli
लेखक(Written By)Vijayendra Prasad
म्यूजिक डायरेक्टर(Music Director)M.M. Keeravani
प्रोडूसर(Producer)D.V.V. Danayya
Production companyDVV Entertainment
Main स्टार कास्टराम चरण तेजा , जून‍ियर एनटीआर , आल‍िया भट्ट ,अजय देवगन
भाषा(Language)तेलुगु डापिंग- हिन्दी,तमिल,कन्नडा,मलयालम
शेली(genres)action, Thriller
कुल समय(Running Time) 2 Hours 11 Minutes
शूटिंग लोकेशनIndia
लागत400 cr
रिलीज़ डेट(Release Date)7 जनवरी, 2022

रियल नाम तथा किरदार में रखे गए नाम

Real name Charcter name
जून‍ियर एनटीआर (Junier NTR)Komaram Bheem
राम चरण तेजा (Ram Charan teja)Alluri Sitarama Raju
अजय देवगन (Ajay Devgan)Key Role
आल‍िया भट्ट ( Alia Bhatt)Sita

RRR फिल्म की घोषणा 2018 में की गयी थी,लेकिन कोरोना के कारण ये फिल्म फिल्म 7 जनवरी, 2022 को रिलीज हुई है.

यह फिल्म देश भक्ति है. जमीन से जुड़ा हुआ फिल्म है. आज के जमाने में दूसरे रिजिनल के सिनेमा के पास कोई विशेष कहानी नही मिल रही. वही पुरानी घिसी पीटी कहानी चला रहे है. और तो और उत्तर भारत के भोजपुरी सिनेमा में कुछ नया मिल ही नहीं रहा है केवल तो केवल अपने सांस्कृतिक के विनाश पर तुले है. खैर छोड़िए कहानी शुरू करते है.

फिल्म राइज रोर रिवॉल्ट (RRR Movie Story) की कहानी 1920 के समय की है, जिसमें अल्लूरी और कोमाराम को ब्रिटिश राज और हैदराबाद के निजाम के खिलाफ लड़ते हुए दिखाया गया है. वहीं ब्रिटिश हुकूमत से जंग की इस कहानी में दोस्ती, धोखा, इमोशन, दमदार डायलॉग और धासूं एक्शन दिखाए गए हैं.

फिल्म में दिखाया गया है कि पहले दोनों एक दूसरे के दुश्मन होते है, लेकिन बाद में एक समय ऐसा आता है जब दोनों एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त बन जाते है.

रियल घटना

यह फिल्म रियल घटना पर आधारित है. लेकिन कुछ काल्पनिक भी चित्रण किया है. इस फिल्म को जोरदार बनाने के लिए ताबातोड़ vfx का इस्तेमाल किया गया है.

इस फिल्म ने रिलीज़ होने से पहले ही 850 करोड़ का कलेक्शन किया जो की भारत की पहली फिल्म बन गयी है जिसने release से पहले ही इतनी कमाई की है.

इस फिल्म में तीन दिग्गज कलाकार की वजह से ज्यादा चाहने वाला फिल्म भी माना जा सकता है. क्युकी इस सदी का सबसे बड़ा फिल्म है.