जानिए , आखिर क्यों पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की हो रही चौतरफा बेइज्जती

जानिए , आखिर क्यों पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की हो रही चौतरफा बेइज्जती

आप सभी को बता दें कि अभी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा है। पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति खराब होने के साथ-साथ क्रिकेट बोर्ड की भी मजाक बनाकर धज्जियां उड़ाई जा रही है।

दरअसल बात यह है की कुछ दिन पहले 17 सितंबर 2021 को पाकिस्तान में न्यूजीलैंड का तीन वनडे तथा पांच T20 के साथ दौरा था। मैच के टॉस से पहले ही कुछ समय पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने टीम को वापस बुलाने का फैसला लिया। और यही पर ये दौरा समाप्त हुए। जिससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक बहुत बड़ा झटका लगा।

अभी इससे उभरे हुए ही नहीं थे की तबतक एक बार फिर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भी पाकिस्तान दौरा करने से साफ इंकार कर दिया। बता दें कि इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा में भी तीन वनडे के साथ पांच T-20 होना था।

क्यों 12 सालो में एक भी सीरीज नहीं हुई पाकिस्तान में!

यह घटना सन् 3 मार्च 2009 की है , जब श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरा पर थी । और उसी दौरान बस में सफर कर रहे श्रीलंकाई टीम पर आतंकियों द्वारा हमला किया गया। उस हमले 6 श्रीलंकाई खिलाड़ी बुरी तरह घायल हुए। बाकी सब अपने किस्मत से बच गए । तब से लेकर आज तक पाकिस्तान में कोई भी सीरीज नहीं हुआ। इस घटना के बाद से कोई भी टीम पाकिस्तान में द्विपक्षीय सीरीज करने से डरता है । तथा पाकिस्तान की आलोचना अपने चरम सीमा पर थी।

क्या कहा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन

रमीज राजा ने ट्वीट कर अपने टीम को सांत्वना दी। तथा उन्होंने कहा कि आप सभी ऐसा समय लाए जिससे की दूसरे देश की टीम आपलोगो के साथ खेलने के लिए लाइन में लगे